Novel Insider

Novel Insider News

Blog

रवीश कुमार की निजी जिंदगी जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है

रवीश कुमार, एक प्रमुख भारतीय पत्रकार हैं जो अपनी व्यापक कवरेज और व्यक्तिगत रविवार शो के माध्यम से बड़ी पहचान बना चुके हैं। उन्होंने अपनी वादविवादपूर्ण बातचीतों, तथ्यों पर आधारित रिपोर्टिंग और गंभीर विषयों पर विचारधारा के कारण लोगों की प्रतिष्ठा हासिल की है। रवीश कुमार के प्रशंसक उन्हें देशभक्ति, सत्यनिष्ठा और साहस के प्रतीक के रूप में मान्यता देते हैं। हम यहां रवीश कुमार के शिक्षा, परिवार, करियर और विवादों के बारे में विस्तृत और गहन जानकारी प्रदान करेंगे।

शिक्षा:
रवीश कुमार का जन्म 5 दिसंबर, 1974 को नवादा, बिहार में हुआ। उन्होंने बिहार विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की है। वे अपनी उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में चले गए, जहां से उन्होंने मास्टर्स डिग्री प्राप्त की है। उन्होंने अपने शिक्षा के दौरान बातचीत, वाद-विवाद और जर्नलिज्म के क्षेत्र में अपनी रुचि प्रदर्शित की।

परिवार और करियर:
रवीश कुमार का परिवार मीडिया में रुचि रखता है। वे अपने परिवार के साथ बिहार से दिल्ली आए और यहां वे पत्रकारिता की दुनिया में कदम रखे। उन्होंने कई प्रमुख न्यूज़ चैनलों में काम किया, जहां उन्होंने अपनी पेशेवर प्रगति और विभिन्न प्रशासनिक भूमिकाओं में योगदान दिया। उनका करियर चर्चित रविवार शो “प्राइम टाइम” के माध्यम से बड़ी उच्चता तक पहुंचा है, जहां वे मुख्यमंत्रियों, राजनेताओं और अन्य प्रमुख व्यक्तियों के साथ इंटरव्यू और चर्चा करते हैं।

विवादों:
रवीश कुमार के करियर में कुछ विवाद भी शामिल हैं। उन्होंने कई ऐसे मुद्दों पर चर्चा की है जिन्होंने सामाजिक और राजनीतिक मंच पर विवाद पैदा किए हैं। उनके व्यक्तिगत रविवार शो में वे न्यूज़ घटनाओं को जांचने, उनका विश्लेषण करने और उन पर अपनी राय रखने का प्रयास करते हैं, जिसके कारण कुछ लोग उनके साथ सहमत नहीं होते हैं। हालांकि, उनकी पत्रकारिता का यह महत्वपूर्ण अंश है कि उन्होंने हमेशा विवादास्पद विषयों पर सच्चाई के साथ अपनी रिपोर्टिंग की है और देश की जनता को सुनहरी वस्त्रों से ढँके हर तत्व की सत्यता का परचम लहराने का प्रयास किया है।

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *